नई दिल्ली: तनुश्री दत्ता के एक बयान के बाद पूरी फिल्म इंडस्ट्री समेत देशभर में बवाल मच चुका है. अब इस एक्ट्रेस का ये भी कहना है कि शायद गॉड ने ही इस काम के लिए उन्हें चुना है. बता दें तनुश्री ने नाना पाटेकर पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था. जिसके बाद से पूरे भारत में #MeToo कैंपेन जोर पकड़ चुका है.

तनुश्री ने कहा, ”इन सब महिलाओं ने खुद साथ हुए उत्पीड़न को अपने अन्दर ही दफन किया हुआ था. मैं मानती हूं कि गॉड ने इस काम के लिए शायद मुझे चना है.”  उनको यह काम करने की प्रेरणा बौद्ध धर्म, ईसाई धर्म, योग और अमेरिका में हुए #MeToo मूवमेंट से काफी प्रेरणा मिली है.

आखिर क्या है मामला
पिछले माह ‘आशिक बनाया आपने’ से चर्चित एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता ने बॉलीवुड के जाने-माने एक्टर नाना पाटेकर पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था. जिसमें उनका कहना था, ”2008 में ‘हॉर्न ओके प्लीज’ फिल्म की शूटिंग के दौरान नाना पाटेकर उनके करीब आना चाहते थे, वो उस समय शूटिंग का हिस्सा नहीं थे. बावजूद इसके वे मेरे साथ इंटीमेट होने की कोशिश करने लगे.” इसके 10 साल बाद अब तनुश्री ने पाटेकर और गाने के कोरियोग्राफर के खिलाफ मुंबई के ओशिवरा पुलिस स्‍टेशन में लिखित शिकायत दर्ज कराई है.

इसके जवाब में नाना पाटेकर ने तनुश्री को लीगल नोटिस भेजा है, जिसमें तनुश्री को माफी मांगने के लिए कहा गया है. वहीं ‘हॉर्न ओके प्लीज’ के निर्माता-निर्देशक ने भी तनुश्री के आरोपों को बेबुनियाद बताकर नाना पाटेकर का समर्थन किया है. बता दें आरोपों के चलते नाना पाटेकर अपनी अपकमिंग फिल्म ‘हाउसफुल 4’ से हट गए हैं.

बता दें तनुश्री के आरोपों के बाद #MeToo मूवमेंट की भारत में लहर सी दौड़ गई है. अब महिलाएं अपने साथ हुए उत्पीड़न का दर्द बयान कर रही हैं. इसी चलते डायरेक्टर विकास बहल, शरत कपूर, एक्टर अलोक नाथ, सिंगर कैलाश खेर, जर्नलिस्ट विनोद दुआ, पेंटर जतिन दास, राइटर चेतन भगत समेत कई दिग्गज वालों के घेरे में आ चुके हैं. वहीं, इन्हीं आरोपों के कारण देश के विदेश राज्य मंत्री एमजे अकबर को इस्तीफा तक देना पड़ा.