बॉलीवुड में कई ऐसे स्टार हैं जो बतौर बाल कलाकार अपने करियर की शुरुवात कर चुके हैं. यह कलाकार बचपन में ही अपनी अदाकारी का लोहा मनवाने के बाद अब बड़े होकर इंडस्ट्री पर राज़ कर रहे हैं. बचपन में इनकी एक्टिंग देखकर ही दर्शक समझ गए थे कि बड़े होकर ये लोग इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बनाने वाले हैं. यूं तो कई ऐसे कलकार हैं जिन्होंने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट अपने करियर की शुरुवात की लेकिन आज हम जिसकी बात करने जा रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि बॉलीवुड के सिंघम अजय देवगन हैं.

अजय देवगन का नाम आते ही हम सबके दिमाग में एक शांत, गंभीर और बेहतरीन एक्टर की छवि बनती है. वह आज जितने अच्छे कलाकार हैं उतने ही अच्छे कलाकार वह बचपन में भी थे. अजय देवगन ने इतना नाम कमाया है कि उनकी फैन फॉलोइंग भारत के साथ-साथ दुनियाभर के देशों में है. आज दुनियाभर में उनके करोड़ों फैन हैं.

बॉलीवुड के बेहतरीन एक्टर में शुमार अजय देवगन की कमाई के बारे में आप सबको अंदाज़ा तो होगा ही. साल 2017 की सबसे बड़ी हिट ‘Golmaal Again’ अजय देवगन के खाते में ही आई थी. जी हां, Golmaal Again ने सारी फिल्मों को पछाड़ते हुए साल 2017 में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में अपना नाम दर्ज करवा लिया है. 90 के दशक में अजय देवगन ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुवात की थी. एक्शन फिल्में ज्यादा करने की वजह से वह एक्शन हीरो के रूप में मशहूर हो गए थे.

लेकिन जब अजय देवगन ने कॉमेडी में अपना हाथ आजमाया तब समझ आया कि ये बॉलीवुड में सबके गुरु हैं. आज हम आपको अजय देवगन की बचपन की एक तस्वीर दिखाने जा रहे हैं जिसे देखकर उन्हें पहचानना बहुत मुश्किल है. हम आपको बता दें कि अजय देवगन पहली बार फिल्म ‘प्यारी बहना’ में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट नज़र आये थे. यह तस्वीर उसी फिल्म से ली गई है. रिपोर्ट्स की मानें तो आज अजय देवगन एक फिल्म के लिए 25 करोड़ से भी ज्यादा चार्ज करते हैं. इस बात में कोई दो राय नहीं है कि अजय देवगन में प्रतिभा कूट-कूट कर भरी है. उनके फैन्स बेसब्री से उनकी फिल्मों का इंतज़ार करते हैं. बचपन में इस सांवले बच्चे को देखकर किसी ने सोचा भी नहीं होगा कि आगे चलकर यह बच्चा इतना बड़ा सुपरस्टार बनने वाला है. हम आशा करते हैं कि अजय देवगन आगे भी इसी तरह दर्शकों का खूब मनोरंजन करते रहें और उनकी हर फिल्म सुपरहिट हो.

देखें वीडियो-