स्वरा भास्कर के खिलाफ इस फिल्म निर्देशक का आपत्तिजनक ट्वीट, TWITTER को लेना पड़ा एक्शन

नई दिल्ली: बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा स्वरा भास्कर अपने काम से ज्यादा अपने कॉन्ट्रोवर्शियल ट्वीट की वजह से खबरों में रहती हैं. लेकिन, फिल्म निर्देशक विवेक अग्निहोत्री उस वक्त बुरी तरह फंस गए जब उन्होंने स्वरा के ही खिलाफ आपत्तिजनक ट्वीट किए. हालांकि बाद में ये ट्वीट डिलीट कर दिए गए. हाल ही में, स्वरा ने ट्विटर पर केरल के विधायक पीसी जॉर्ज की निंदा की थी, जिन्होंने उस नन के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी, जो उसके साथ बलात्कार करने वाले की गिरफ्तारी की मांग कर रही है. स्वरा को विधायक टिप्पणी बिलकुल भी पसंद नहीं आई थी और उन्होंने उसे शर्मनाक करार दिया था.

इसी बात को लेकर विवेक अग्निहोत्री ने अपने ट्विटर पर लिखा था, ‘#मीटू की तरह यौन शोषण और यौन उत्पीड़न के खिलाफ अभियान, तख्ती कहां हैं #मीटूप्रॉस्टिट्यूटनन.’ इसके बाद स्वरा और विवेक के बीच ट्विटर पर काफी बहस हुई और अंत में स्वरा ने ट्विटर अधिकारियों से अग्निहोत्री की पोस्ट को लेकर शिकायत कर दी. जिसके बाद ट्विटर एक्शन में आ गई और उन्होंने विवेक का ट्विटर अकाउंट लॉक कर दिया. ट्विटर ने स्वरा को जवाब देते हुए लिखा, ‘हमने उस अकाउंट का आंकलन किया जिसकी आपने शिकायत की थी’.

Vivek Agnihotri
(फोटो साभार- @vivekagnihotri/Twitter)

हालांकि ट्विटर ने यह भी लिखा, ‘अगर अकाउंट का ऑनर हमारे अनुरोधित कार्यों और नीतियों का पालन करता है, तो अकाउंट अनलॉक हो जाएगा’. इसलिए शायद फिर ने विवेक का ट्विटर अकाउंट अनलॉक कर दिया गया है. बता दें, स्वरा भास्कर अपनी नई वेब सीरीज के लिए तैयार हैं. ‘इट्स नॉट दैट सिंपल’ के दूसरे सीजन का हिस्सा भी स्वरा हैं. पहले सीजन की सफलता के बाद इस सीरीज का दूसरा सीजन स्ट्रीम होगा. फिल्मों के अलावा कई वेब सीरीज का हिस्सा रह चुकी स्वरा का मानना है कि वेब सीरीज फिल्मों से ज्यादा एक्टर्स को अवसर दे रही है.

फिल्म वीरे दी वेडिंग में अपने बोल्ड अवतार के लिए पॉपुलर हुईं स्वरा का मानना है कि वेब सीरीज में सेंसर बोर्ड नहीं होता जिसकी वजह से कलाकार खुलकर अपने कैरेक्टर को जी सकता है और उसे बिना किसी छेड़छाड़ के निभा सकता है. साथ ही स्वरा का यह भी मानना है कि इन दिनों जिस तरह से वेब सीरीज बन रही है एक्टर्स को बहुत सारे अवसर भी मिल रहे हैं, क्योंकि वेब सीरीज के लिए कोई सेंसर बोर्ड नहीं होता इस वजह से रियल लाइफ बोर्ड कैरेक्टर्स भी निभाए जा रहे हैं.