Happy Birthday: जानें कपिल शर्मा से जुड़े 5 रोचक तथ्‍य

कॉमेडी किंग कपिल शर्मा को कौन नहीं जानता है। उनका ‘द कपिल शर्मा शो’ दर्शकों के बीच बहुत पॉपुलर है। इस शो को देख किसी के भी चेहरे पर मुस्‍कुराहट आ जाती है। इस शो के होस्‍ट कपिल शर्मा का 2 अप्रैल को बर्थ डे होता है। आज उनकी बर्थ डे के दिन हम आपको उनके जीवन से जुड़े कुछ रोचक तथ्‍यों के बारे में बताएंगे। यह तथ्‍य उनकी लाइफ  से जुड़े स्‍ट्रगल और कामयाबी से जुड़ी बातों पर आधारित हैं। तो चलिए अपने फेवरेट कपिल शर्मा के बारे में कुछ खास बातें जान लीजिए। 

कपिल शर्मा का स्‍ट्रगल 

अपने कॉलेज के दिनों में कपिल शर्मा ने थिएटर ज्‍वॉइन किया था। वह बहुत अच्‍छा गाना भी गा लेते थे। उनकी चाहत भी सिंग बनने की थी। कपिल को कॉमेडी करने का शौक था और उनके इस शौक ने उन्‍हें करियर की सही राह दिखाई और वर्ष 2007 में उन्‍हें ‘ द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ में हिस्‍सा लेने का मौका मिला। इस शो में कपिल को विजयता घोषित किया गया। इस शो के बाद कपिल पंजाब के ही एक चैनल में कॉमेडी शो किया करते थे। मगर, सिंगर बनने की चाह उन्‍हें मुंबई खींच लाई।

कपिल सिंगर तो नहीं बन सके मगर उन्‍हें एक बार फिर से ‘कॉमेडी सर्कस’ की सीजन 6 में हिस्‍सा लेने का मौका मिला। वह यह शो जीत भी गए। इसके बाद कपिल ने तय कर लिया कि वह पीछे नहीं हटेंगे और कॉमेडी में ही अपना करियर बनाएंगे। 2013 में कपिल ने ‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल ‘ शुरू किया। यह शो बहुत ज्‍यादा पॉपुलर हुआ। आज कपिल ‘द कपिल शर्मा शो ‘ करते हैं। इसमें वह बॉलीवुड सेलिब्रिटीज को बुलाते हैं और उनके साथ हंसी मजाक करते हुए सवाल-जवाब करते हैं। दर्शकों को यह शो बहुत पसंद आता है।

कपिल शर्मा की फैमिली 

क्‍या आपको पता है कि कपिल शर्मा का रियल नाम कपिल पुंज है। कपिल अपनी मां जनक रानी के बहुत ही क्‍लोज हैं। कपिल के पिता हेड कॉन्सिटिबल थे। कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से जंग लड़ते हुए उनका देहांत हो गया। पिता के देहांत के बाद ही कपिल पर परिवार की जिम्‍मेदारी आ गई। कपिल के भाई अशोक कुमार भी पुलिस कॉन्सिटिबल हैं। कपिल की बहन पूजा की शादी हो चुकी है। कपिल का पूरा परिवार अमृतसर में रहता है। कपिल शर्मा ने भी वर्ष 2018 में अपने गर्लफ्रेंड गिन्‍नी से शादी कर ली थी। अब उनकी 6 महीने की बेटी भी है। 

कपिल का सिंगिंग में हुनर 

कपिल शर्मा बहुत अच्‍छी कॉमेडी कर लेते हैं। मगर, शो के दौरान आपने कई बार उन्‍हें गाते-गुनगुनाते हुए भी सुना होगा। आपकेा बता दें कि वह हमेशा से ही सिंगर बनना चाहते थे। रियालिटी शो ‘स्‍टार या रॉकस्‍टार’ में वह अपना सिंगिंग में हुनर भी  दिखा चुके हैं। लता मंगेशकर भी इस बात को कह चुकी हैं कि कपिल बहुत अच्‍छा गाते हैं। कोई बड़ी बात नहीं है कि जल्‍द ही कपिल अपना कोई म्‍यूजिक एल्‍बम निकाल दें।

नेम और फेम 

वर्ष 2012 में फोर्ब्‍स की इंडियन सेलिब्रिटीज की लिस्‍ट में कपिल शर्मा का नाम 69वें स्‍थान पर था। वहीं 2016 में फोर्ब्‍स की 100 इंडियन सेलिब्रिटीज की लिस्‍ट में कपिल शर्मा का नाम 11वें स्‍थान पर था। वर्ष 2015 में द इकोनॉमिक टाइम्‍स की लिस्‍ट में कपिल को सबसे अधिक पसंद की जाने वाली इंडियन पर्सनालिटीज की लिस्‍ट में टॉप में रखा गया था। 

एक्टिंग में हुनर 

कपिल शर्मा एक्टिंग में भी अपना हुनर दिखा चुके हैं। उन्‍होंने ‘किस किसको प्‍यार करूं’, ‘फिरंगी’ जैसी मूवी में काम किया है। मगर बहुत कम लोगों को यह बात पता है कि उन्‍हों यश राज फिल्‍म के बैनर तले बन रही फिल्‍म ‘बैंक चोर’  के साथ डेबयू करना था, लेकिन वे इस प्रोजेक्ट पर कभी काम ही नहीं शुरू हुआ ।

उम्‍मीद है कि अपने फेवरेट कॉमेडी किंग कपिल शर्मा के बारे में ये 5 रोचक तथ्‍य जानकर आपको खुशी हुई होगी। कपिल शर्मा के स्‍ट्रगल और फर्श से अर्श तक की कहानी में यह 5 तथ्‍य बहुत ही महत्‍वपूर्ण रहे हैं। 

SHARE